in

खुद से 10 साल बड़ी महिला से शादी की थी शिखर धवन ने, पहले से थी शादी शुदा। जानिए पूरी कहानी

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन टीम इंडिया के अहम खिलाडी हैं। शिखर धवन ने साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली लड़की आयशा मुखर्जी से शादी कर ली थी। आयशा मेलबर्न की रहने वाली एक ब्रिटिश बंगाली हैं। आयशा मुखर्जी के पास दोहरी नागरिकता है। आयशा के पास भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों की नागरिकता है। शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की मुलाकात की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

आयशा मुखर्जी का जन्म 27 अगस्त, 1975 को भारत में एक बंगाली पिता और एक ब्रिटिश माता के घर में हुआ था। उसके माता-पिता बंगाल की एक फैक्ट्री में काम करते थे, जहाँ उन्हें प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली। आयशा के जन्म के बाद उनके पिता ऑस्ट्रेलिया चले गए।

शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी एक किक बॉक्सर हैं। वह अपने पति शिखर धवन के फिटनेस को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। आयशा की शादी पहले एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से हुई थी लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए। पहली शादी से उसकी दो बेटियां हैं। इनके नाम रिया और आलिया मुखर्जी हैं।

कहा जाता है कि शिखर ने आयशा को हरभजन सिंह की फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में देखा था और उसे देखकर दंग रह गए थे। इसके बाद शिखर ने आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी।

फिर दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे। शिखर धवन से आयशा से 10 साल छोटे है। शिखर धवन और आयशा मुखर्जी ने 30 अक्टूबर 2012 को विराट कोहली और कई अन्य भारतीय टीम के क्रिकेटरों की उपस्थिति में एक पारंपरिक समारोह से शादी की थी।

2014 में शिखर धवन और आयशा को एक बेटा हुआ और उन्होंने उसका नाम ज़ोरावर धवन रखा। धवन के बेटे जोरावर के कई वीडियो इंटरनेट पर वायरल होते रहते हैं, जिसमें वह भारतीय क्रिकेटरों के साथ खेलते नजर आ रहे हैं। शिखर धवन की पत्नी आयशा को हमेशा भारतीय क्रिकेटरों के साथ स्टेडियम में पति को चीयर करते देखा जाता है।

आपको शिखर धवन और उनकी आयशा मुखर्जी के बारे में जानकर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल है तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। धन्यवाद ❤

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *