in ,

आखिर क्यों अमिताभ बच्चन ने बेटी श्वेता बच्चन को बॉलीवुड में काम नहीं करने दिया, 23 साल की उम्र में करवा दी थी शादी

बॉलीवुड के महान अभिनेता अभिताभ बच्चन हर समय चर्चा के विषय रहते हैं, न केवल अभिताभ बच्चन बल्कि उनका परिवार भी लगातार चर्चा में रहते है। अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा के लिए आज का दिन बेहद खास है। श्वेता आज 47 साल की हो गई हैं। श्वेता का जन्म आज 1974 में मुंबई में हुआ था। लेकिन स्वेता नंदा  अपने परिवार की तरह फिल्मों में नजर नहीं आईं। बॉलीवुड से दूर रहने के बावजूद श्वेता बच्चन हर वक्त लाइम लाइट से बनी रहती हैं।

आज हम आपको श्वेता नंदा की जिंदगी से जुडी कुछ बाते बताने जा रहे हैं, कि उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर क्यों नहीं बनाया। मुंबई में जन्मी श्वेता नंदा पढ़ाई के लिए स्विटजरलैंड गई थीं, जिसके बाद वह घर लौट आईं।

भारत आने के बाद, श्वेता बच्चन ने पत्रकार के रूप में काम किया। श्वेता का कहना है कि वह पहले से ही बॉलीवुड से दूर रहना चाहती थीं, उनके घर में फिल्मी दुनिया का माहौल रहता है और उन्हें कभी भी फिल्म में काम करने में दिलचस्पी नहीं रही। आप शायद नहीं जानते होंगे लेकिन 2006 में उन्होंने बतौर मॉडल काम करना शुरू किया। उन्होंने L’Official India के लिए भी काम किया था।

श्वेता बच्चन को लिखना बहुत पसंद है, इसके बारे में उन्होंने खुद बताया है। श्वेता बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया की जब वह छोटी थीं, उनके माता-पिता बहुत बिजी रहते थे। क्योंकि वह दोनों अभिनेता और अभिनेत्री थे। उन्हें शिफ्ट के अनुसार काम करना पड़ता था। कई बार वह अपने माता-पिता से मिलने फिल्म सेट पर भी जाया करती थी।

एक दिन जब वह अपने पिता अभिताभ बच्चन के मेकअप रूम में खेल रही थी, तब उनकी ऊँगली बिजली के खुले सॉकेट में आग गयी थी। उसके बाद से अमिताभ बच्चन उन्हें अपनी फिल्म की शूटिंग से दूर रखते है।

श्वेता ने कभी बॉलीवुड में अपना करियर नहीं बनाया क्योंकि कहा जाता है की श्वेता बच्चन रिहर्सल के बाद भी अपने डायलॉग भूल जाती थी। श्वेता ने एक इंटरव्यू में कहा था की मुझे लगता था कि सिंगिंग और एक्टिंग बहुत साधारण सी बात है। लेकिन जब वह स्कूल में थीं तो उन्हें ड्रामा में काम करने का मौका मिला।

श्वेता का कहना है कि नाटक में उन्हें एक हवाई यान लड़की की भूमिका दी गई थी। वह खुद कुछ करने के लिए इतनी तैयार थीं कि आखिरी समय में डायलॉग ही भूल गई थी।

आपको श्वेता नंदा बच्चन के बारे में जानकर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल है तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। धन्यवाद ❤

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *